नई दिल्ली | दुनिया में बहुत ही कम बलात्कार की ऐसी घटनाये सुनने को मिलती है जिसमे पीड़ित , एक युवक हो. हालाँकि दुनिया में दक्षिण अफ्रीका ऐसा देश है जहाँ इस तरह की घटनाये सबसे ज्यादा होती है. एक आंकड़े के मुताबिक यहाँ बलात्कार के 20 फीसदी मामलो में पुरुष पीड़ित होते है. एक ऐसे ही मामले में 23 वर्षीय युवक ने तीन महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए उन पर रेप करने का आरोप लगाया.

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार शुक्रवार को एक युवक ने शेयर्ड टैक्सी हायर की. इस टैक्सी में पहले से ही तीन युवतिया बैठी हुई थी. थोड़ी देर तक सब ठीक था लेकिन जल्द ही टैक्सी ने अपना रास्ता बदल लिया. इसके बाद तीनो युवतियों ने मुझे अगली सीट पर बैठने के लिए कहा. उनकी बात मानते हुए मैं अगली सीट पर चला गया. इसके बाद उन्होंने धोखे से एक नशीला इंजेक्शन लगाकर मुझे बेहोश कर दिया.

और पढ़े -   ईरान में नाबालिग के बलात्कारी को मिली दिल दहला देने वाली सज़ा

पीड़ित युवक ने आगे बताया की जब उसको होश आया तो वो एक कमरे में बिस्तर पर पड़ा हुआ था. युवक का आरोप है की इसके बाद तीनो महिलाओ ने उसे एनर्जी ड्रिंक पिलाकर बारी बारी से तीन दिन तक बलात्कार किया. बाद में आरोपी महिलाये , पीड़ित को अर्द्ध नग्न हालत में एक मैदान में फैंकर चली गयी. उस समय पीड़ित युवक की हालत बेहद बुरी थी , उसने किसी तरह से एक कार से लिफ्ट मांगी और पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई.

और पढ़े -   रोहिंग्याओं के नरसंहार को रोकना है तो म्यांमार पर लगे कड़े प्रतिबंध: ह्यूमन राइट्स वॉच

दक्षिण अफ्रीका के पुलिस सर्विस कैप्टन ने मामले की जाँच के आदेश दे दिए है. उन्होंने घटना के बारे में बताते हुए आश्वासन दिया की यौन अपराधो में अपराधी कोई भी हो उसे सजा दी जायेगी और पीड़ित को न्याय दिलाया जायेगा. हालाँकि दक्षिण अफ्रीका में इस तरह के काफी मामले सामने आते है लेकिन बहुत ही कम मामलो में पीड़ित पुलिस में शिकायत दर्ज करा पाते है. पुरुषो के लिए काम कर रहे एक संगठन ने दावा किया की पुलिस भी ऐसे मामलो को गंभीरता से नही लेती है.

और पढ़े -   इजराइल के किसी भी हमले का जवाब देने के लिये तैयार : ईरानी कमांडर

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE