नई दिल्‍ली : दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से कथित सहानुभूति रखने के आरोप में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) से भारत वापस भेजे गए तीन युवकों को आज 10 दिन की एनआईए की हिरासत में भेज दिया। इन युवकों के दिल्ली पहुंचने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इन युवको को आज कोर्ट में पेश किया गया था।

और पढ़े -   तुर्की के विदेश मंत्री ने घाना के एक गरीब देहाती को भेजा हज पर

यूएई से भेजे गए 3 युवक एनआईए की 10 दिनों की हिरासत में भेजे गए

आधिकारिक सूत्रों ने कल बताया कि कर्नाटक के अदनान हुसैन, महाराष्ट्र के मोहम्मद फरहान और जम्मू-कश्मीर के शेख अजहर अल इस्लाम को एनआईए ने यहां एक मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया।

सूत्रों ने बताया कि अदनान, फरहान और इस्लाम को गुरुवार रात दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने के बाद एनआईए ने हिरासत में ले लिया था।

और पढ़े -   क़तर संकट को लेकर सेनेगाल ने मानी गलती, अपने राजदूत को वापस क़तर भेजा

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अदनान, फरहान और इस्लाम पर आरोप है कि वे भारत सहित अन्य मित्र देशों में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने के अपने मिशन के लिए भारत एवं अन्य देशों में भारतीय नागरिकों की पहचान करने, उन्हें प्रेरित करने, उनमें कट्टर सोच भरने, उन्हें भर्ती करने और उन्हें प्रशिक्षित करने के काम में अन्य अज्ञात सहयोगियों (ज़ी मीडिया ब्‍यूरो)

और पढ़े -   25 साल बाद फिर से कुवैत में अपनी सेवाएं देंगे फिलिस्तीनी शिक्षक

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE