Putin-Smirk

रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने अमेरिका और उसके समर्थित देशों के खिलाफ परमाणु युद्ध की तैयारी शुरू कर दी हैं. सीरिया के मुद्दें को लेकर अमेरिका और रूस के रिश्ते बिगड़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में रूस ने अपने नागरिकों को भी युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा हैं.

रूसी अधिकारियों ने निर्देश जारी कर अपने नागरिकों को कहा कि बमबारी की स्थिति में बचाव के लिए वे अपने नजदीकी पनाहगाहों की जानकारी रखें. इसके अलावा परमाणु हमले की स्थिति में लोगों को क्या करना चाहिए इस बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही हैं.

और पढ़े -   चीन ने दिया भारत को झटका - मानसरोवर यात्रा रोकी, तनाव के बाद रास्ता भी किया बंद

वहीँ CIA के सूत्रों ने दावा किया कि वह रूस के खिलाफ साइबर हमला करने की तैयारियां कर रहे हैं. अमेरिका उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने भी कहा, ‘हम पुतिन को यह जवाब दे रहे हैं. इसके लिए वक्त ही हम खुद चुनेंगे. हम ऐसे समय में इसे अंजाम देंगे जब इसका सबसे ज्यादा असर होगा.

इसके अलावा रूस के रक्षामंत्री ने कहा कि अगर अमेरिका बशर अल-असद की सेना के खिलाफ कार्रवाई शुरू करता है, तो रूस अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के जेट विमानों को निशाना बनाएगा. रूस की ओर से यह भी कहा गया कि बशर अल-असद की सेना के खिलाफ की गई कोई भी हवाई बमबारी रूसी सेना पर हमला मानी जाएगी.

और पढ़े -   तुर्की ने भी सऊदी अरब की क़तर में सैन्य अड्डे को बंद करने की मांग को किया खारिज

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE