Tahir-ul-Qadri-06

पाकिस्तान की आवामी तहरीक नामी पार्टी के प्रमुख ताहिर क़ादरी ने देश शियाओं की हत्या पर पाकिस्तानी सरकार की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार की हज़ारों शिया मुसलमानों की हत्या की जवाबदेही बनती हैं.

लगातार शियाओं की हत्या के विरोध में मजलिसे वहदत मुसलेमीन के नेता पाकिस्तान सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर हैं. क़ादरी ने इस बारें में कहा कि इन नेताओं की भूख हड़ताल का तीसरा महिना शुरू हो गया हैं. लेकिन भूख हड़ताल का अभी-तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है. सत्ता में बैठे नेता बेहिस हो चुके हैं.

क़ादरी ने कहा कि पाकिस्तान में इस समय सत्ता पर अत्याचारी नेताओं का कब्ज़ा है, जिन्होंने पीड़ित जनता से न्याय पाने का भी अधिकार भी छीन लिया है. क़ादरी ने कहा कि पाकिस्तान में सत्ता के ठेकेदार वर्ष 2010 से 2016 के बीच शहीद होने वाले 3400 शिया मुसलमानों की हत्या के लिए जवाबदेह हैं.

गौरतलब रहें कि पाकिस्तान के शिया मुसलमानों की प्रतिनिधि पार्टी मजलिसे वहदते मुसलेमीन के प्रमुख अल्लामा राजा नासिर अब्बास जाफ़री की भूख हड़ताल को 55 दिन पूरे हो गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं और शिया मुसलमानों की टारगेट किलिंग के ख़िलाफ़ भूख हड़ताल कर रखी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें