580e7ac3f103c-e1477379233793

क्वेटा | पाकिस्तान के बलूचिस्तान में कल रात हुए आतंकवादी हमले में 60 लोगो के मरने की खबर है. यह हमला बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक पुलिस ट्रेनिंग कैंप पर हुआ. कुछ आतंकवादियों ने कैंप में घुसकर अंधाधुंध गोली चलानी शुरू कर दी. फ़िलहाल पाक सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में तीन आतंकवादी मारे जा चुके है.

मिली जानकारी के अनुसार क्वेटा में रात 10 बजे के करीब कुछ आतंकवादी पुलिस ट्रेनिंग कैंप में घुस गए. सबसे पहले आतंकवादियों ने ट्रेनिंग कैंप के वाच टावर के सुरक्षाकर्मी को गोली मारी इसके बाद सभी आतंकी ट्रेनिंग कैंप के ग्राउंड में घुस गए. यहाँ घुसते ही सभी आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी आतंकवादियों ने सुसाइड जैकेट पहनी हुई थी.

क्वेटा के पुलिस ट्रेनिंग कैंप पर जब यह हमला हुआ उस समय एकेडमी में 500 के करीब कैडेट्स मौजूद थे. हमला करने वाले आतंकवादियों में से दो ने अपने आप को बम से उड़ा लिया. तीसरा आतंकवादी जब अपने आप को बम से उड़ाना चाहता था तभी पुलिसकर्मियों ने उसे मार गिराया. इस आतंकी हमले में कुछ अधिकारियो समेत 60 लोगो की मौत हो गयी वही सैंकड़ो के करीब घायल हो गए.

हमेशा से आतंकवादियों की पैरवी करने वाला पाकिस्तान , खुद भी आतंकवाद से इतना ही प्रताड़ित है जितना की भारत. आये दिन कभी स्कूलों में, तो कभी मस्जिदों में पाकिस्तान के अन्दर आतंकवादी हमले होते रहते है लेकिन पाकिस्तान अभी भी इन आतंकी संगठनों पर लगाम नही लगाना चाहता. क्वेटा के जिस पुलिस ट्रेनिंग कैंप पर यह हमला हुआ , इस कैंप पर पहले भी कई आतंकवादी हमले हो चुके है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें