अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पद सँभालने के साथ ही अमेरिका में प्रवासियों के आने पर रोक लगा दी थी. वहीँ कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आगे आकर प्रवासियों से कनाडा आने की अपील की थी.उनके इस उदारता भरे कदम को दुनिया भर ने सराहा.

हाल ही में एक बार फिर ऐसा मौका आया जब फिर से उनकी तारीफ़ की जा रही है. दरअसल ट्रूडो सीरियाई शरणार्थियों से मिलने उनके कैंप में पहुंचे थे. इस दौरान उनकी मुलाक़ात अपने हमनाम जस्टिन ट्रूडो से हुई. हुआ यूँ कि सीरियाई दंपत्ति ने ट्रूडो का शुक्रिया अदा करने के लिए अपने बेटे का नाम ट्रूडो के नाम पर रखा.

सीरियाई पति-पत्नी ने बताया कि कनाडा ने इतनी संख्या में सीरियाई शरणार्थियों को अपने देश में पनाह दी है, वे इस बात से काफी खुश हैं, उनकी इसी भलाई का शुक्रिया कहने के लिए उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर ही जस्टिन ट्रूडो रखा है.  यह बच्चा ढाई साल का है और उसका पूरा नाम जस्टिन ट्रूडो एडम बिलान है. बच्चें की मां का नाम आरफा बिलान और पिता का नाम  मोहम्मद बिलान है.

ट्रूडो ने उस बच्चें और दंपत्ति से मिलने के बाद उसका इस बात के लिए शुक्रिया अदा किया. साथ ही उन्होंने बच्चें से मुलाक़ात की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE