इंग्लैंड के मैनचेस्टर एरेना में मशहूर पॉप गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के दौरान हुए एक बम विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई. बम धमाके में कम से कम 19 लोगों के हताहत और लगभग 50 अन्य के घायल होने की खबर है.

मैनचेस्टर पुलिस इसे आतंकी हमला मान रही है. आत्मघाती दस्ते के जरिए धमाके का शक जताया जा रहा है. बम धमाका स्थानीय समय के अनुसार, रात को क़रीब साढ़े दस बजे कार्यक्रम ख़त्म होने के कुछ ही देर बाद हुआ. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने धमाके के पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना जताई है.

और पढ़े -   चीन ने भारत के लिए बना सिरदर्द - अब चीनी सेना बना रही लद्दाख में पुल

कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है. धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे. संगीत कार्यक्रम में भाग ले आए इसाबेल हॉजंस ने स्काई न्यूज को बताया कि हर कोई डरा हुआ चीखता-चिल्लाता भाग रहा था. पूरा गलियारा धुंए से भर गया, जलने की गंध आ रही थी.

और पढ़े -   यमन युद्ध में मरने वाले 50 प्रतिशत बच्चे सऊदी हमलों में मरे: सयुंक्त राष्ट्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस धमाके की निंदा की है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैनचेस्टर में हुए हमले से दुखी हूं. हमें इसकी निंदा करनी चाहिये. हमारी सद्भावना पाड़ितों के रिवार वालों के साथ है.’


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE