subhanallah

बिर्मिंघम – इंग्लैंड की हजारों बसों पर सुबहानल्लाह लिखें पोस्टर लगाये गये है. सीरिया गृहयुद्ध में प्रभावित हुए लाखों परिवारों को रमजानो में मदद पहुचाने को लेकर देशभर में एक कैंपेन चलायी जा रही है जिसमे पोस्टर के ज़रिये लोगो से अधिक मदद करने को कहा जा रहा है , ब्रिटेन की सबसे बड़ी मुस्लिम संस्था ‘इस्लामिक रिलीफ’ पुरे लन्दन में ये ऐड कैंपेन चलाकर फण्ड इकठ्ठा कर रही है.

और पढ़े -   रिश्तों को सामान्य करने को लेकर सऊदी अरब ने क़तर को सौंपी 10 मांगो की सूची

गौरतलब है की आगामी जून 6 से लेकर जुलाई 7 तक रमजान के रोज़े रखे जायेंगे इस महीने में ये कैंपेन लन्दन, मेनचेस्टर, बिर्मिंघम, जैसे बड़े शहरों में भी चलायी जाएगी. इस कैंपेन के आर्गेनाइजर का कहना है की वो मुसलमानों को अधिक से अधिक ज़कात देने के लिए प्रेरित करेंगे, जिससे सीरिया में भूख से मर रहे बच्चो की कुछ मदद हो सके.

और पढ़े -   केरल: सड़क का नाम रखा गया 'गज़ा', फिलिस्तीनी नाम होने पर उठाई गई आपत्ति

इस्लामिक रिलीफ के डायरेक्टर इमरान मदान के कहा की ‘इसे हम क्लाइमेट चेंज कैंपेन भी कह रहे है क्यों की इसके द्वारा इस्लाम को लेकर दुनियाभर में नकारात्मक विचारधारा को बदलकर पॉजिटिव बनाना है’

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली ने कहा की वो इस कैंपेन का समर्थन करते है और चाहते है की ये कैंपेन लोगो को इस्लाम को समझें और उसपर डिबेट करें.

और पढ़े -   क़तर ने सऊदी अरब के सामने झुकने से किया इंकार, कहा - नहीं बनेंगे गुलाम, करेंगे डटकर मुकाबला

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE