ir

आयतुल्लाह सय्यद अहमद ख़ातमी ने तेहरान में इस्राईल के साथ रिश्तें सऊदी अरब के रिश्तों को कलंक बताते हुए कहा कि आले सऊद फ़िलिस्तीन की निहत्थी व निर्दोश जनता के साथ लड़ाई में इजराइल के अत्याचारों में शामिल है।”

उन्होंने आगे कहा कि जबसे सऊदी अरब में आले सऊद शासन ब्रिटेन की मदद से सत्ता में पहुंचा है, उस समय से आले सऊद जनसंहार व लूटमार कर रहा है. उन्होंने कहा कि आज जो कुछ यमन में हो रहा है वह सऊदियों के तीन शताब्दियों से जारी अतिक्रमण, लूटमार और जनसंहार का नतीजा है. उन्होंने आगे कहा कि इस्लामी जगत जल्द ही बच्चों के हत्यारे इस शासन का पतन देखेगा.

उन्होंने इजराइल और सऊदी अरब के रिश्तों के बारें में कहा कि “सऊदी पहले तो ज़ायोनी शासन के साथ गुप्त संबंध रखे हुए थे और अब खुल्लम खुल्ला संबंध बनाए हुए हैं। आले सऊद फ़िलिस्तीन की निहत्थी व निर्दोश जनता के साथ लड़ाई में ज़ायोनियों के अपराध में शामिल है।”

आयतुल्लाह ख़ातमी ने सीरिया संकट के जारी रहने के पीछे अमरीका और पश्चिम को ज़िम्मेदार बताते हुए कहा कि उस वक़्त तक सीरिया संकट का हल नहीं निकलेगा जब तक अमरीका, आतंकवादी गुट और उसके समर्थक सीरिया से बाहर नहीं निकलते।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें