सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद अपनी खुशी पर काबू नहीं रख पाए और ख़ुशी के मारें उनकी आँखों से आंसू झलक गए. उनके छोटे बेटे शहजादे राकान ने सकेंडरी स्कूलों के परिणाम में शानदार सफलता पाई. बेटे के परिणाम से वे इतने खुश हुवे कि भरी महफ़िल में उनकी आँखों में आंसू आ गए.
अलअरबिया के अनुसार रियाद में सेकेंडरी स्कूल से स्नातक होने वाले छात्रों छात्राओं के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. आयोजित समारोह में अन्य बच्चों के माता-पिता की तरह राजकुमार राकान से उनके पिता शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने भाग लिया. इस अवसर पर उन्होंने दूसरे माता पिता की तरह बच्चों के लिए अपना विशेष संदेश भी दिया.
शाह सलमान ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं यहां केवल राकान के पिता नहीं बल्कि सभी बच्चों के माता पिता के रूप में उपस्थित हुआ हूँ। पहले शाह सलमान ने सेकेंडरी शैक्षिक चरणों के पूरा करने वाले छात्रों से भी मुलाकात की.
उन्होंने कहा कि शिक्षा इस समय उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है जब वह रियाद के गवर्नर के रूप में सेवारत थे।
समारोह में राजकुमार राकान अपने पिता को तलवार दी। समारोह में शाह सलमान बच्चों, उनके अभिभावकों, सरकारी अधिकारियों और मंत्रियों में घुल मिल गए, जहां छात्रों ने शाह सलमान के साथ की तस्वीरें भी बनवाई.

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें