रियाद : सऊदी अरब के ताबुक और अन्य कुछ क्षेत्रों में बर्फीले तूफ़ान आने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक ताबुक के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने की सूचना है। मौसम विभाग ने तारिफ, कुरायत, अरार, स्काका और तबरजाल क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीचे रहने का अनुमान जताया है।

‘एमिरेट्स 24/7’ की रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि उच्च दबाव वाला क्षेत्र बनने की वजह से सऊदी अरब और कुवैत के कुछ स्थानों पर बर्फबारी हुई है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस तरह का मौसम कम से कम दो हफ्ते बने रहने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुवैत के पश्चिमी क्षेत्र और सऊदी अरब के उत्तरी सीमावर्ती क्षेत्र में बर्फबारी हुई है। सऊदी अरब में जाडे में सबसे ठंडे इन दिनों को ‘तलेई अल बाल्दा’ के नाम से जाना जाता है।

और पढ़े -   नेतन्याहू के साथ अल-सिसी की बैठक, मिस्री राष्ट्रपति बोले - फिलिस्तीनी इजरायलियों के साथ मिलकर रहे
neve in arabia saudita
neve in arabia saudita

मिडिल ईस्ट आई की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह कुवैत के पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बर्फ गिरी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कुवैत में ऐसा पहली बार हुआ है। एक शख्स ने कुवैत में बर्फ से ढकी अपनी कार की तस्वीर शेयर की है।images (1)संयुक्त अरब अमीरात में तेज़ उत्तरपश्चिमी हवाएं चलने से रेत के गुबार उड़ने से विज़िबिलिटी बहुत कम हो गई। दुबई में करामा के रिहाइशी इलाके में एक पेड़ उखड गया। यूएई के मौसम विभाग ने 65 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से आंधी आने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को मौसम औसत से अधिक ठंडा रहने का अनुमान जताया है।

और पढ़े -   कुर्दिस्तान के जनमत संग्रह के खिलाफ एक हुए ईरान, इराक़ और तुर्की


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE