karanveer

सैन फ्रांसिस्को. अमेरिका में डिस्क्रिमिनेशन का एक और मामला प्रकाश में आया है जहाँ एक सिख युवक से एअरपोर्ट पर पगड़ी उतारने को कहा गया 18 साल के करनवीर सिंह पन्नू को कैलिफोर्निया एयरपोर्ट पर जबरन पगड़ी उतारकर जांच कराने को कहा। जब उसने मना किया तो फ्लाइट में ट्रैवल न करने देने की धमकी भी दी।

यह मामला मंगलवार का है। पन्नू कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में एनुअल सिख सिम्पोजियम में शामिल होने जा रहा था। पन्नू ने बताया- “एयरपोर्ट पर मेटल डिटेक्टर से गुजरने के बाद मुझे पगड़ी की खुद तलाशी लेने और एक्सप्लोसिव मैटेरियल के एक केमिकल टेस्ट के लिए कहा। ये टेस्ट सही होने के बाद, मुझे पूरी जांच के लिए सेकंड्री स्क्रीनिंग रूम ले गए। मुझे पगड़ी हटाने को कहा गया। मैंने मना किया था तो वे फ्लाइट में ट्रैवल न करने देने की धमकी देने लगे। इसके बाद मैं राजी हो गया। लेकिन मैंने शर्त रखी कि वे लोग मुझे दोबारा पगड़ी पहनने के लिए शीशा देंगे। पगड़ी उतारने से पहले अफसरों ने उससे सवाल किया- तुम्हारी पगड़ी के नीचे कुछ ऐसा तो नहीं, जिससे हम पहले ही संभल जाएं।” मैंने कहा कि मेरे बाल लंबे हैं और उसके नीचे सिर्फ दिमाग रखा हुआ है।”

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों का नरसंहार को रोक सकता है सिर्फ ये शख्स

गौरतलब है की इससे पूर्व भी काफी ऐसे मामले प्रकाश में आ चुके है जहाँ सिख या मुस्लिम व्यक्तियों से भेदभाव किया गया है वैसे शाहरुख़ खान के मामले ने काफी तूल पकड़ा था

Sikh man Asked to remove his turban at American Airport


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE