एक अमरीकी सिख अभिनेता ने दावा किया है कि पगड़ी की वजह से उन्हें एरोमैक्सिको के एक विमान में नहीं चढ़ने दिया गया.

भारतीय मूल के वारिस अहलूवालिया ने कहा कि जब उन्होंने सार्वजनिक स्थान पर अपनी पगड़ी उतारने से इनकार कर दिया तो उन्हें विमान में नहीं चढ़ने दिया गया.

यह घटना मैक्सिको सिटी से न्यूयॉर्क की उड़ान से पहले अतिरिक्त सुरक्षा जाँच के दौरान हुई. एरोमैक्सिको ने कहा है कि यह सुरक्षा नियमों के पालन की वजह से हुआ और इस दौरान हुई किसी भी असुविधा के लिए ख़ेद है.

और पढ़े -   औरतों को बताया था कम अक्ल, सऊदी हुकूमत ने की इमाम की छुट्टी

वारिस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर विमान टिकट की फोटो पोस्ट की है. टिकट पर ‘एसएसएसएस’ की मोहर लगी है. यह मोहर जिस यात्री के टिकट पर लगी होती है, उसकी अतिरिक्त तलाशी ली जाती है.

वारिस अहलूवालिया.

वारिस अहलूवालिया ने हॉलीवुड फ़िल्म ‘द ग्रैंड बुडापोस्ट होटल’ में काम किया है. वो इन दिनों कपड़ों के अमरीकी ब्रांड जीएपी का प्रचार कर रहे हैं.

और पढ़े -   देखे तस्वीरें: बांग्लादेश पहुँच कर केवल बची है जान, जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे है रोहिंग्या

न्यूयॉर्क डेली न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में वारिस ने कहा कि वो न्यूयॉर्क फ़ैशन वीक में हिस्सा लेने जा रहे थे.

अहलूवालिया ने कहा कि उन्होंने अतिरिक्त सुरक्षा नियमों का पालन किया था. लेकिन एयरलाइन के कर्मचारियों ने पगड़ी उतारने को कहा तो उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया.

वारिस अहलूवालिया.

अखबार के मुताबिक़ अहलूवालिया ने बताया, ”यह एक ऐसा काम था, जिसे मैं सार्वजनिक स्थान पर करना पसंद नहीं करुंगा. यह ठीक उसी तरह है, जैसे आप किसी को कपड़े उतारने को कहें.”

और पढ़े -   सऊदी विदेश मंत्री ने कहा - क़तर संकट का हल सिर्फ दोहा के हाथ में

अहलूवालिया ने कहा कि जब उन्होंने कहा कि बिना निजी कमरे में गए वो अपनी पगड़ी नहीं उतार सकते तो उन्हें कहा गया कि वो विमान में यात्रा नहीं कर सकते, उन्हें किसी और विमान में टिकट बुक करानी होगी.

Sikh actor asked to remove turban before travelling in plane


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE