मध्यप्रदेश का मंदसौर हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर चर्चा में आया था. जहाँ आंदोलनकारियों पर मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा गोली चला देने पर कई किसानों की मौत हो गई थी. इस घटना को लेकर देश नहीं दुनिया भर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की आलोचना हुई थी.

हालांकि अब एक बार फिर से शिवराज सिंह लोगों की उँगलियों पर है. दरअसल प्रदेश में कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या कर रहे है. तो वहीँ दूसरी और सरकारी खर्चें पर राज्य के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा का परिवार विदेशों में मौज कर रहा है.

गौरतलब रहें कि पिछले साल 2 से 7 नवंबर तक 20 किसानों के दल को फूलों की खेती के गुर सीखने के लिए हॉलैंड और नीदरलैंड भेजा गया था.लें मीणा ने अपने मंत्री पद का दुरुपयोग कर बेटे, भतीजे और करीबियों को किसानों की टीम में शामिल कर विदेश की सैर करवा दी.

यात्रा में किसानों के साथ मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा के पुत्र देवेश और भतीजा कृष्णा भी गए थे. इनके अलावा दल में विदिशा से ही मंत्री के दो और करीबी रंधीर सिंह और महेंद्र सिंह भी थे, जिन्होंने दोनों देशों की यात्रा की थी. आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार मंत्री पुत्र और भतीजे की विदेश यात्रा पर सरकारी खजाने से ढाई-ढाई लाख रुपए खर्च किए गए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE