Trump the US Constitution and against the values of the anti-Muslim statements: White House

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कैप्टन हुमायूं खान के बारे में डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई टिप्पणी से आहत होते हुए शहीद हुए एक सिख मरीन के परिजनों ने डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की हैं. उन्होंने हुमायूं खान के माता पिता के समर्थन में अपनी आवाज उठाते हुए कहा कि वे डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों से आहत हैं और यह ‘राजनीतिक खेल’ खेलने के समान है.

अफगानिस्तान में पांच साल पहले दुश्मन के लड़ाकों के हाथों शहीद होने के बाद मरीन कोरपोरल गुरप्रीत सिंह के शयनकक्ष को आज भी लाल, सफेद और नीले रंग से सजाया गया है और उसकी वर्दी अलमारी में टंगी है जिस पर मेडल लगे हैं. उसके पिता निर्मल सिंह कैलिफोर्निया के एंटीलोप में अपने घर में एक दीवार पर उसका पोस्टर लगाए रखते हैं और उसे एक अमेरिकी हीरो बुलाते हैं.

निर्मल ने दी सेक्रोमेंटो बी को बताया, ‘इससे दुख होता है. मुझे नहीं पता क्यों? यह ऐसी बात है जैसे कि वे एक गोल्ड स्टार फैमिली के साथ राजनीतिक खेल खेल रहे हैं.’ गोल्ड स्टार फैमिली अमेरिकी सशस्त्र बलों के उन सदस्यों के वे परिवार हैं जो युद्ध के मैदान में या किन्हीं सैन्य गतिविधियों को अंजाम देते हुए शहीद हो गए.

देशभर में कई सैन्य परिवार ट्रंप द्वारा शहीद सैन्य कैप्टन हुमायूं खान के परिजनों की आलोचना को लेकर हैरत में हैं. उन्होंने ट्रंप की आलोचना की और पिछले महीने फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का समर्थन किया.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें