पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कैप्टन हुमायूं खान के बारे में डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई टिप्पणी से आहत होते हुए शहीद हुए एक सिख मरीन के परिजनों ने डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की हैं. उन्होंने हुमायूं खान के माता पिता के समर्थन में अपनी आवाज उठाते हुए कहा कि वे डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों से आहत हैं और यह ‘राजनीतिक खेल’ खेलने के समान है.

अफगानिस्तान में पांच साल पहले दुश्मन के लड़ाकों के हाथों शहीद होने के बाद मरीन कोरपोरल गुरप्रीत सिंह के शयनकक्ष को आज भी लाल, सफेद और नीले रंग से सजाया गया है और उसकी वर्दी अलमारी में टंगी है जिस पर मेडल लगे हैं. उसके पिता निर्मल सिंह कैलिफोर्निया के एंटीलोप में अपने घर में एक दीवार पर उसका पोस्टर लगाए रखते हैं और उसे एक अमेरिकी हीरो बुलाते हैं.

निर्मल ने दी सेक्रोमेंटो बी को बताया, ‘इससे दुख होता है. मुझे नहीं पता क्यों? यह ऐसी बात है जैसे कि वे एक गोल्ड स्टार फैमिली के साथ राजनीतिक खेल खेल रहे हैं.’ गोल्ड स्टार फैमिली अमेरिकी सशस्त्र बलों के उन सदस्यों के वे परिवार हैं जो युद्ध के मैदान में या किन्हीं सैन्य गतिविधियों को अंजाम देते हुए शहीद हो गए.

देशभर में कई सैन्य परिवार ट्रंप द्वारा शहीद सैन्य कैप्टन हुमायूं खान के परिजनों की आलोचना को लेकर हैरत में हैं. उन्होंने ट्रंप की आलोचना की और पिछले महीने फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का समर्थन किया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE