saudi support millions dollar to al qaida
सऊदी अरब के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने इस देश में अलक़ायदा के लिए अरबों डाॅलर की सहायता एकत्रित होने की बात स्वीकार की है। उनका कहना था कि यह आर्थिक सहायता अफ़ग़ानिस्तान में आतंकी गुट अलक़ायदा की सहयता के लिए जमा हुई थीं।

अल आलम टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता मंसूर तुर्की ने इस बात की ओर संकेत करते हुए कि सऊदी अरब की वित्तीय व्यवस्था में अरबों डाॅलर की यह सहायता काफ़ी समय से जमा हो रही हैं, कहा कि कुछ लोगों ने जनता को इस बात पर विश्वास में लिया कि कल्याणकारी कार्यो की आड़ में आतंकवादियों को पैसे दिए जाएं।

और पढ़े -   अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधिकरण ने म्यांमार को 'रोहिंग्याओं के नरसंहार' का दोषी पाया

तुर्की ने कहा कि इन लोगों ने जनता से कहा कि उनके पैसे निर्धन और दरिद्र लोगों पर ख़र्च होंगे किन्तु खेद की बात यह है कि इन पैसों से अफ़ग़ानिस्तान में अलक़ायदा के वित्तीय समर्थन के लिए लाभ उठाया जा रहा है।

सऊदी अरब के गृहमंत्रालय में वित्तीय मामलों पर नज़र रखने वाली संस्था ने इससे पहले कहा था कि वर्ष 2014 में आतंकी गुटों की वित्तीय सहायता और मनी लाॅडरिंग की शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

और पढ़े -   अमेरिकी राष्ट्रपति ने सयुंक्त राष्ट्र से रोहिंग्या के लिए 'मजबूत और तेज' कार्रवाई का आग्रह किया

इससे पहले जर्मनी के आर्थिक मामलों के मंत्री ज़िगमार गाब्रियल ने सऊदी अरब की ओर से आतंकी गुटों की वित्तीय सहायता की ओर से सचेत किया था।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE