alw

कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हुए सऊदी अरब के अरबपति राजुकुमार अल वलीद बिन तलाल पिछले 2 दिनों में 78 अरब का नुकसान झेल चुके है. हालांकि उनके सिलसिला लगातार जारी है.

ध्यान रहे क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की अध्यक्षता वाली भ्रष्टाचार निरोधक कमेटी ने 11 राजकुमारों, चार मंत्रियों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को हिरासत में लिया गया है. इनमे अंतराराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अरबपति बिज़नसमैन अलवलीद बिन तलाल भी शामिल हैं.

दुनिया के 25वें सबसे अमीर व्यक्ति प्रिंस अलवालिद की गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे सऊदी अरब में हड़कंप मचा हुआ है. मीडिया में उनकी गिरफ्तारी की खबर आने के बाद सऊदी स्टॉक मार्केट नीचे लुड़क गया है. गिरफ़्तारी के बाद से उनकी संपत्ति में लगभग 78 अरब रूपये का नुकसान हुआ है.

तलाल की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को उनकी कंपनी किंगडम होल्डिंग कंपनी का शेयर पिछले छह साल के सबसे निचले स्तर पर बंद हुआ. जिसके चलते किंगडम होल्डिंग कंपनी का मार्केट वैल्यू 19 बिलियन डॉलर से घटकर 17.8 बिलियन डॉलर हो गई. लंदन के सेवॉय होटल के मालिक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल की गिरफ्तारी के बाद 9.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

186 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ अरब दुनिया की सबसे अमीर सूची में अलवलीद ट्विटर इंक के दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक के रूप में आते है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE