Screenshot_10

सऊदी अरब के विदेश मंत्री इन दिनों जापान में हैं, जहा उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ईरान को अपनी नीतियों में परिवर्तन लाने चाहिए. बीते शुक्रवार को विदेश मंत्री आदेल अल-जुबैर ने कहा कि ईरान अंतरराष्ट्रीय कानून का सम्मान नहीं कर रहा है और सीरिया में लगातर हस्तक्षेप कर रहा हैं.

विदेश मंत्री जुबैर ने कहा कि, “ईरान सीरिया के मामलो में हस्तक्षेप कर रहा हैं और हिजबुल्लाह और हौथी विद्रोहियों का समर्थन कर रहा हैं. इसके साथ क्षेत्र के राष्ट्रीय सुरक्षा को नुसकान पहुँचाने के लिए आपरेशन चला रहा हैं.”

और पढ़े -   किम का ट्रंप पर करारा पलटवार - आग से खेलने के शौक़ीन अमरीकी बूढ़े को वश में करूंगा

उन्होंने कहा कि “हमको ईरान की नीतियों में बदलाव नहीं दिख रहे हैं, हम देखते हैं कि ईरान बहरीन, कुवैत और सऊदी अरब को हथियार उपलब्ध करने की कोशिश कर रहा हैं. ईरान अपना पक्ष ज़ाहिर कर दे कि क्या वह युद्ध में ह या विपरीत हैं.”

अल-जुबैर ने कहा कि “यदि वह युद्ध में हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून का पालन नहीं कर रहा हैं और अपनी योजनाओ के तहत काम कर रहा हैं. तो इन सब के बाद यह संभव नहीं के हम उनसे सौदा करे.”

और पढ़े -   यमन, रोहिंग्या सहित कई मुद्दों पर ईरानी राष्ट्रपति का संयुक्त राष्ट्र महासभा बैठक में विमर्श

हालाँकि मध्य-पूर्व में ईरान की भूमिका की आलोचना करना सऊदी के लिए यह कोई नयी बात नहीं हैं. इससे पहले भी जून में अल०-जुबैर ने मध्य-पूर्व में ईरान के हस्तक्षेप की आलोचना की थी.

Web-Title: Saudi-Iran conflict continues

Key-Words: Saudi, Iran, Foreign Minister, japan,Al-Jubair


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE