nayef

सऊदी अरब के पूर्व राजकुमार मोहम्मद बिन नाइफ को एक के बाद के मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. उनको पहले ही सिंहासन की अगुवाई के रूप में हटा दिया गया था. लेकिन अब वे भ्रष्टाचार के खिलाफ कथित कार्रवाई में नजरबंद है.

रॉयटर्स समाचार एजेंसी और वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, सऊदी हुकूमत ने अब मोहम्मद बिन नाइफ और उनके कुछ रिश्तेदारों से जुड़े बैंक खातों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए फ्रीज़ कर दिया.

ध्यान रहे सऊदी हुकुमत पहले ही दर्जनों सरकारी अधिकारियों और प्रभावशाली उद्यमियों को हिरासत में ले चुकी है. जिनमें कई शाही राजकुमार है. ध्यान रहे मोहम्मद बिन नाइफ सऊदी अरब के शासक सलमान के भतीजे है. इनको हटाकर ही शाह सलमान ने अपने पुत्र मुहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस नियुक्त किया था.

हाल ही में शाह सलमान ने घोषणा की है कि उनके बेटे मुहम्मद बिन सलमान एक नवगठित विरोधी भ्रष्टाचार आयोग की देखरेख करेंगे जो देश को भ्रष्टाचार से शुद्ध करेगा.

सऊदी मीडिया के मुताबिक, मोहम्मद बिन नाइफ पर कार्रवाई की पुष्टि सार्वजनिक रूप से पहली बार असिर प्रांत के डिप्टी गवर्नर प्रिंस मंसूर बिन मुकरिन अल सऊद के अंतिम संस्कार के बाद की गई. जिनकी मौत हाल ही में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हो गई थी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE