kin

अमेरिका के 9/11 बिल जिसमे अमेरिकी नागरिकों को सऊदी अरब के खिलाफ मुकदमा चलाने को लेकर दी गई छुट को लेकर सऊदी अरब ने कहा है कि 11 सितंबर 2001 के अमेरिका पर आतंकवादी हमले को लेकर अमेरिकी नागरिकों को उसके विरूद्ध मुकदमा चलाने की छूट देने के कानून से अन्तरराष्ट्रीय संबंध कमजोर होंगे.

रियाद में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सऊदी हुकूमत ने अमेरिका के नये कानून पर विचार किया .साथ ही इसे अन्तरराष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी सिद्धान्तों के विरुद्ध बताया. सऊदी हुकूमत ने कहा कि ये कानून अन्तरराष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी सिद्धान्तों के विरुद्ध हैं जिनका पालन सैकडों वर्ष से किया जा रहा है.

और पढ़े -   प्रतिबंधों का उत्तरी कोरिया पर हुआ उल्टा असर, आर्थिक प्रगति जारी

गौरतलब रहें कि जेएएसटीए हमले के पीड़ितों और आतंकवाद पीड़ितों के संबंधियों को अमेरिकी संघीय अदालत में विदेशी सरकारों के खिलाफ मामले दायर की अनुमति देता है और अमेरिकी धरती पर हुए हमलों में इन देशों की सरकारों की जवाबदेही पाए जाने पर पीड़ितों के लिए मुआवजे की वकालत भी करता है.

हालांकि इस कानून को रोकने के लिये अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वीटो कर दिया था लेकिन अमेरिकी कांग्रेस ने वीटों को निरस्त करते हुए इस कानून को पारित कर दिया.

और पढ़े -   50 से कम उम्र के लोग मस्जिदुल अक्सा में अदा नहीं कर पाएँगे नमाज-ए-जुमा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE