jail

संयुक्त राष्ट्र के विशेष मानवाधिकार प्रतिनिधि बिन इमर्सन इन दिनों सऊदी अरब की यात्रा पर हैं. इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब की जेलों का निरिक्षण किया. साथ ही सऊदी अरब के जेल अधिकारियों से मुलाकात कर कैदियों के पुनर्वास के कार्यकर्मों के बारे में जानकारी ली.

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार बिन एमर्सन ने कैदियों के साथ मानवीय व्यवहार करने में सऊदी अरब की सराहना करते हुए कहा कि आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों और सज़ा पाने वाले अपराधियों से जेलों में अच्छा व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें जेलों में बेहतर स्थिति में रखा जा रहा है और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक उदाहरण है.

और पढ़े -   अब्दुल कलाम के सम्मान में नासा ने दिया नए बैक्टीरिया को दिया उनका नाम

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने मोहम्मद बिन नायफ कोंस्लिंग और केयर सेंटर का भी निरिक्षण किया. इस केंद्र पर गंभीर आरोपों में सज़ा प्राप्त कैदियों को मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान की जाती है. उनके परिजनों के सहयोग से उनका इलाज किया जाता हैं. उन्हें विभिन्न चिकित्सा पद्धति के जरिये गुजारा जाता हैं.

बिन इमर्सन ने इस केंद्र की तारीफ़ करते हुए कहा कि  इस केंद्र का काम प्रचलित मानकों के अनुरूप है. जो अन्य देशों के लिए भी एक मिसाल हैं.

और पढ़े -   नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका से भी बदतर है भारतियों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE