सऊदी अरब सार्वजनिक निवेश कोष (पीआईएफ) ने बुधवार को एक नई राष्ट्रीय सैन्य उद्योग कंपनी के निर्माण की घोषणा की।

सऊदी अरब सैन्य उद्योग (एसएएमआई) उत्पादों का निर्माण करेगा और चार व्यावसायिक इकाइयों में सेवाएं प्रदान करेगा: एयर सिस्टम्स, जिसमें फिक्स्ड विंग विमान का रखरखाव और मरम्मत शामिल है, साथ ही मानव रहित वाहनों की विनिर्माण और मरम्मत; लैंड सिस्टम, जिसमें सेना के वाहनों के निर्माण और मरम्मत शामिल हैं; हथियार और मिसाइल, गोला-बारूद सहित; और रक्षा इलेक्ट्रॉनिक्स, जिसमें रडार और सेंसर शामिल हैं, साथ ही साथ संचार प्रणालियों और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध भी शामिल हैं।

संपूर्ण सरकार की स्वामित्व वाली, एसएएमआई का लक्ष्य 2030 तक दुनिया की शीर्ष 25 रक्षा कंपनियों में से एक बनना है। यह 2030 में एसआर 14 बिलियन के करीब राज्य का सकल घरेलू उत्पाद में योगदान करेगा, 2030 तक अनुसंधान और विकास में एसआर 6 अरब में निवेश करेगा, और 40,000 से अधिक नौकरियां पैदा करेगा, जिनमें से कई इंजीनियरिंग और तकनीकी क्षेत्रों में होंगे.

एसएएमआई छात्रों को विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी करके अत्याधुनिक तकनीकों में अपरेंटिसशिप और करियर प्रदान करेगी, जो पहले राज्य में अनुपलब्ध थे। विज़न 2030 के अनुरूप, राष्ट्रीय सुरक्षा के संरक्षण और मजबूत बनाने के दौरान, सैमी, तेल पर निर्भरता कम करके 21 वीं शताब्दी के लिए सऊदी अर्थव्यवस्था को विविधता लाने में योगदान करेगा।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE