सीरिया संकट को लेकर रूस और अमेरिका में तनाव चरम पर हैं. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से रूसी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मुलाक़ात की.

 इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस से कहा कि सीरियाई संघर्ष को खत्म करने के लिए वह वाशिंगटन के ‘ साथ मिलकर ‘ काम करे, और मास्को द्वारा सीरिया में बशर अल-असद की सत्ता, ईरान तथा उनके ‘ प्रॉक्सी ‘ पर लगाम लगाने की जरूरत पर बल दिया.

और पढ़े -   डोनाल्ड ट्रंप को किम जोंग का जवाब - धमकी से नहीं डरने वाले, हमले के लिए है तैयार

दोनों अधिकारियों ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. ट्रम्प ने लावरोव के साथ अपनी बैठक को ‘बहुत, बहुत अच्छा ‘ बताया. इस दौरन ट्रम्प ने रूस से कहा कि वह सीरिया की असद सरकार, ईरान और विभिन्न ईरानी प्रॉक्सी पर लगाम लगाये. इससे पहले लावरोव और टिलरसन के बीच विदेश मंत्रालय में बातचीत हुई जिसमें सीरिया और यूक्रेन आदि पर चर्चा हुई.

और पढ़े -   जासूसी मामले में कुवैत ने ईरान और लेबनान के 12 लोगों को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि अमेरिकी और रूसी नेतृत्व के बीच आज यह बातचीत ट्रम्प द्वारा अचानक अपने एफबीआई प्रमुख को बख्रास्त किये जाने के बीच हुई है. एफबीबाई प्रमुख अमेरिकी चुनाव में रूसी भूमिका की जांच कर रहे थे. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में लावरोव का स्वागत किया. राष्ट्रपति बनने के बाद लावरोव के साथ ट्रम्प की यह भेंट रूस सरकार के सबसे उच्चस्तरीय अधिकारी के साथ व्यक्तिगत मुलाकात है. (भाषा)

और पढ़े -   मुस्लिम महिला का हिजाब हटाना पड़ा महंगा, देना पड़ा पुलिस को 54 लाख रु का हर्जाना

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE