प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं। गुरुवार को व्लादिमीर पुतिन से उनकी मुलाकात हुई। इस दौरान कई समझौते हुए। सबसे अहम रहा- एस-400 डिफेंस सिस्टम को लेकर। इस पर डील पक्की हो गई है और जल्द ही यह भारत को मिल सकता है।

रूस ने गुरुवार को कहा कि वह भारत को विमान भेदी मिसाइल प्रणाली एस-400 ट्रायम्फ की आपूर्ति के लिए तैयारी कर रहा है। इसके लिए दोनों सरकारें शर्तों पर सामान्य चर्च कर रही है। रूस के उप प्रधानमंत्री दिमित्री रोगोजिन ने पत्रकारों से कहा कि भारत को विमानभेदी मिसाइल प्रणाली एस-400 की आपूर्ति को लेकर प्री-कॉन्ट्रेक्ट तैयारियां जारी हैं।

और पढ़े -   रोहिंग्या समूह ने कहा – म्यांमार मुस्लिमों के नरसंहार में लगा हुआ

रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी ‘तास’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस शहर की यात्रा के इतर रोगोजिन के हवाले से कहा, ‘यह कहना मुश्किल है कि इसमें और कितना समय लगेगा। सरकारों के बीच एक समझौता है और अब हम शर्तों पर सामान्य रूप से चर्चा कर रहे हैं।’

बता दें कि यह डिफेंस सिस्टम एक साथ 36 मिसाइलों को मार गिराने में सक्षम है। खासकर पाकिस्तान और चीन से हमले की स्थिति में भारत इस सिस्टम का बेहतर इस्लेमाल कर सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे को लेकर हमारे पड़ोसी देश भी हम पर नजर बनाए हुए हैं। इस दौरे के दौरान भारत और रूस के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर समझौता हुआ है।

और पढ़े -   स्विट्जरलैंड में भारत को बताया गया भ्रष्ट, ब्लैकमनी का डाटा देने का भी हो रहा विरोध

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE