आज अरब जगत में पवित्र माह रमजान की शुरूआत हो चुकी है, इस्लामिक दुनिया के नेताओं ने एक-दुसरे को बधाई सन्देश भेजते हुए पूरी दुनिया को रमजान की मुबारकबाद दी है.

सयुंक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने रमजान की मुबारकबाद देते हुए मुस्लिम नेताओं को बधाई संदेश भेजे है. जिसमे उन्होंनेअरब और इस्लामिक देशों के लिए अच्छी तरह से स्वास्थ्य, भलाई, और प्रगति और समृद्धि की बात कही. उनके साथ उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम, प्रधान मंत्री और दुबई के शासक, शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भी अपने सन्देश भेजे है.

और पढ़े -   कुर्दिस्तान के रूप में दूसरा इजरायल बनाने की साजिश, समर्थकों ने लहराए इजरायली झंडे

शेख खलीफा को ओमान के सल्तनत के सुल्तान कबीस बिन, कुवैत के अमीर शेख सबा अल अहमद अल जाबेर अल सबा ने बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा ने जार्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय और मोरक्को के राजा मोहम्मद छठे; मिस्र गणराज्य के राष्ट्रपति, अब्दुल फतह अल सेसी, और अल्जीरिया के पीपुल्स डेमोक्रेटिक गणराज्य के राष्ट्रपति अब्देलज़ीज़ ब्यूटेफिका से रमजान की आमद के बधाई सन्देश प्राप्त हुए.

वहीँ कत्तर के अमीर शेख तमीम  बिन हमद अल थानी ने रमजान के आगमन पर अरब और इस्लामी देशों के नेताओं के साथ ग्रीटिंग केबल्स का आदान-प्रदान किया.

और पढ़े -   ओआईसी का कुर्दों से जनमत संग्रह को रद्द करने का आग्रह, कहा - क्षेत्र होगा अस्थिर

अमीर ने कुवैत के अमीर शेख सबा अल अहमद अल जाबर अल सबा के साथ फोन कॉल के दौरान शुभकामनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय, मोरक्को के राजा मोहम्मद VI, फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास, सूडानी राष्ट्रपति उमर हसन अल-बशीर, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान, जिबूती इस्माइल उमर गुलेह के राष्ट्रपति, मॉरिटानियन के राष्ट्रपति मोहम्मद औलद अब्देल अजीज, यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शाही मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम और कुवैत के क्राउन राजकुमार शेख नवाफ अल- अहमद अल-जाबिर अल-सबा
एच.एच. उप अमीर शेख अब्दुल्ला बिन हमद अल थानी ने ग्रीटिंग केबल्स का आदान-प्रदान किया.

और पढ़े -   कैलाश सत्यार्थी ने की रोहिंग्या जनसंहार पर सू ची की चुप्पी को बताया "अस्वीकार्य"

अमीर शेख तामिम बिन हमद अल थानी ने सभी मंत्री, सलाहकार परिषद के अध्यक्ष, सलाहकार परिषद के सदस्यों और नागरिकों को अल-वज्बा पैलेस में रमजान के महीने की पहले और दूसरे दिन तारावेह नमाज के बाद शुभकामनाएं देंगे. पहली तारावेह नमाज के बाद, अमीर दीवान ने कहा, यह रमजान कतरियों और अरब, इस्लामिक देशों का रहमतों और नेमतों वाला होगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE