putin_2836730b

मास्को | रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने दुनिया को चेताते हुए कहा है की कोई भी देश मेरी योजना और रुसी हित के बीच में न आये. पुतिन ने यह चेतावनी अमेरिका और यूरोपीय देशो की और इशारा करते हुए दी है. रूस यह मानता है की अमेरिका और यूरोपीय देश , उक्रेन का इस्तेमाल उसके हितो को नुक्सान पहुचाने के लिए कर रहे है. इसी वजह से पुतीन आये दिन इन देशो को धमकाते रहते है.

और पढ़े -   सऊदी समिट में ट्रम्प ने कहा - आतंकवाद विरोधी लड़ाई नहीं है अलग-अलग धर्मों के बीच की लड़ाई

अपने सालाना संबोधन में बोलते हुए ब्लादिमीर पुतिन ने कहा की कुछ देश रूस के हितो को नुक्सान पहुँचाने के लिए काम कर रहे है. मैं उन देशो से कहना चाहता हूँ की रूस के हितो और मेरी योजना के बीच न आये, यह उनके लिए अच्छा नही होगा. मैं अमेरिका और अन्य किसी भी यूरोपीय देश को रूस में दखल देने नही दूंगा.

पुतिन ने सीरिया में चल रहे अभियान का जिक्र करते हुए कहा की हमारी सेना सीरिया में अच्छा काम कर रही है. हम अमेरिका के साथ दुनिया से आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसमें हम उनका पूरा साथ देंगे. लेकिन कुछ जगहों पर हमारा मतभेद है. हम राष्ट्रपति बसर-अल- बसद की पक्ष में लड़ाई लड़ रहे है जबकि बाकी देश उनके खिलाफ.

और पढ़े -   नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका से भी बदतर है भारतियों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं

दरसल उक्रेन ने रुसी कब्जे वाले क्रीमिया के इलाके में कुछ मिसाइल तैनात की है. उनका कहना है की हम कुछ मिसाइल का परीक्षण कर रहे है. लेकिन उक्रेन के इस कदम ने पुतिन को नाराज कर दिया. इसलिए पुतिन ने अपनी सेना को अलर्ट पर रखते हुए , क्रीमिया के पास युद्धपोतो को तैनात कर दिया गया. उधर उक्रेन का आरोप है की रूस उनके मिसाइल परीक्षण कर रोकना चाहता है. यही नही हमें खबर मिली है की रूस हमारी मिसाइल को बीच में ही ध्वस्त करना चाहता है.

और पढ़े -   फिलिस्तीन - इस्राईली सैनिकों की गोलीबारी में 16 वर्षीय फ़िलिस्तीनी लड़का शहीद

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE