मैड्रिड : राष्ट्रपति बशर अल असद चाहते हैं कि अब से 10 बरस बाद लोग उन्हें ऐसे व्यक्ति के तौर पर याद करें जिसने सीरिया को बचाया. यह बात असद ने एक स्पेनिश अखबार एल पेरिस को दिए एक साक्षात्कार में कही. सीरिया में करीब छह साल से हिंसक गृह युद्ध चल रहा है और इसका खात्मा करने के प्रयासों का असद के भविष्य से सीधा संबंध है. उनका कहना है कि वह बहुप्रतीक्षित संघर्षविराम लागू करने के लिए तैयार थे बशर्ते विद्रोही और उनके अंतरराष्ट्रीय समर्थक तुर्की आदि अपना आधार बनाने के लिए इसका उपयोग नहीं करते.

और पढ़े -   सऊदी अरब के साथ अमेरिका के रक्षा सौदे ने इजरायल को किया चिंतित

अखबार की वेबसाइट पर कल प्रकाशित साक्षात्कार में असद ने कहा ‘‘अगले दस साल में, अगर मैं राष्ट्रपति के तौर पर सीरिया को बचा सकता हूं… लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अगले दस साल तक राष्ट्रपति बना रहूंगा। मैं तो सिर्फ दस साल के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में बात कर रहा हूं.” उन्होंने कहा ‘‘अगर सीरिया सुरक्षित और समृद्ध है और मैं वह हूं जिसने देश को बचाया, यह अब मेरा काम है, मेरा दायित्व है.”

और पढ़े -   भारत की बड़ी मुश्किलें - सऊदी अरब ने विवादित स्कॉलर जाकिर नाईक को दी नागरिकता

असद ने कहा ‘‘अगर सीरियाई लोग चाहते हैं कि मैं सत्ता पर रहूं तो मैं रहूंगा। अगर वह मुझे नहीं चाहते तो मैं कुछ नहीं कर सकता, मेरा मतलब है कि मैं अपने देश की मदद नहीं कर सकता, इसलिए मुझे जाना होगा।” विश्व शक्तियां सीरिया में कथित संघर्षविराम के लिए जोर दे रही हैं ताकि नए सिरे से शांति वार्ता की राह बने। लेकिन जमीनी लडाई तेज होने के कारण संघर्षविराम के प्रयास नाकाम हो गए. (prabhatkhabar)

और पढ़े -   फ़िलिस्तीनियों को सऊदी का समर्थन केवल वित्तीय नहीं बल्कि राजनीतिक भी: अल-कुद्स कांफ्रेंस

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE