इस्राईल की जेलों में बंद भूख हड़ताल करने वाले फ़िलिस्तीनी क़ैदियों को समर्थन देते हुए मस्जिदों ने अपने समर्थन का ऐलान किया था. अब चर्चों ने भी इसका समर्थन किया है. बुधवार को फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के मामलों की समिति ने एक बयान जारी करके कहा कि गुरुवार को दोपहर में फ़िलिस्तीनी मस्जिदों में नमाज़ी अल्लाहो अकबर का नारा लगायेंगे और चर्चों में घंटियां बजाई जायेंगी.

और पढ़े -   यमन युद्ध में मरने वाले 50 प्रतिशत बच्चे सऊदी हमलों में मरे: सयुंक्त राष्ट्र

इस बयान में कहा गया है कि ज़ायोनी शासन की जेलों में बंद, भूख हड़ताल करने वाले फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के समर्थन में इस्लामी और ईसाई संगठनों ने यह क़दम उठाया है.

इसके अलावा, फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के मामलों की समिति ने समस्त फ़िलिस्तीनियों से मांग की है कि गुरुवार को फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के समर्थन में होने वाले इस प्रदर्शन से जुड़ें.

और पढ़े -   बांग्लादेश की पीएम शैख़ हसीना को मारने की कोशिश में 10 लोगों को मौत की सज़ा

जॉर्डन नदी के पश्चिमी किनारे और अन्य अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीनी इलाक़ों में लोग भूख हड़ताल करने वाले फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के समर्थन में पिछले कई दिनों से निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़कों पर टैंट लगाकर धरना दे रहे हैं.

फ़िलिस्तीनी क़ैदी 17 अप्रैल से कि जो फ़िलिस्तीनी क़ैदी दिवस है, इस्राईली की रंगभेदी नीतियों के ख़िलाफ़ भूख हड़ताल पर हैं।

और पढ़े -   गाजा पट्टी की बिजली आपूर्ति और रफा क्रॉसिंग की दुबारा खुलने की संभावना

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE