Osama Hamdan, who handles foreign relations for Hamas, speaks during an interview with The Associated Press, in the southern suburb of Beirut, Lebanon

फ़िलिस्तीन संकट के समाधान को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिलने के लिए वाइट हाउस पहुंचे फिलिस्तीनी प्रशासक महमूद अब्बास की यात्रा को लेकर हमास ने कहा कि शरणार्थी फ़िलिस्तीनियों की स्वदेश वापसी के बिना फ़िलिस्तीन संकट का कोई समाधान नहीं हो सकता हैं.

महमूद अब्बास और डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाक़ात पर हमास ने कहा कि फिलिस्तीनियों के हक़ को अनदेखा कर इजराइल को विशिष्टता दी जा रही हैं ऐसे में महमूद अब्बास, जिस वार्ता प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं वह, फ़िलिस्तीनियों के अधिकारों से मेल नहीं खाती.

हमास के प्रवक्ता ओसामा हमदान ने कहा कि फ़िलिस्तीनियों को उनके अधिकार दिलाने के बारे में ट्रम्प, इस्राईल पर कोई दबाव डालना नहीं चाहते बल्कि उनका प्रयास यह है कि फ़िलिस्तीन संकट का समाधान, इस्राईल के हित में किया जाए.

हमास का कहना है कि वह ऐसे में कभी भी इस्राईल को मान्यता नहीं देगा और शरणार्थी फ़िलिस्तीनियों की स्वदेश वापसी के अधिकार को किसी भी स्थिति में अनेदखा नहीं किया जा सकता.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE