ind-pak

भारत और पाकिस्तान के बिगड़े रिश्तें अब दोनों मुल्कों के उच्चायोग तक पहुँच गया हैं. नई दिल्‍ली में गुरुवार को पाकिस्‍तान उच्‍च आयोग के अफसर को जासूसी के आरोप में देश से जाने का आदेश देने के कुछ ही घंटे बाद पाकिस्‍तान ने भी भारत के एक अफसर को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग से भारत वापस लौटने का आदेश दे दिया है.

विदेश मंत्रालय के एक बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान सरकार ने इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के सदस्य सुरजीत सिंह को परसॉना नॉन ग्रैटा घोषित किया है.सुरजित सिंह को 29 अक्‍टूबर तक पाकिस्‍तान से जाने का आदेश दिया गया है.

पाकिस्तानी विदेश सचिव के मुताबिक़ सुरजीत सिंह ने विएना कन्वेंशन और राजनयिक मानदण्डों का उल्लंघन किया है. भारतीय उच्चायोग से कहा गया है कि वो सुरजीत सिंह के परिवार समेत 29 अक्तूबर तक पाकिस्तान छोड़ने का प्रबंध करें.

गौरतलब है क‍ि गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने रक्षा मामलों से संबंधित कथित दस्तावेज़ों के साथ पाकिस्तान उच्च आयोग के अफसर महमूद अख्‍तर में लिया था. लेकिन डिप्लोमेटिक इम्युनिटी होने के कारण महमूद अख्‍तर को छोड़ना पड़ा था. जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने महमूद अख्‍तर को 48 घंटे में भारत छोड़ने को कहा था.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें