gokul das pakistan

आज दिन भर से जो खबर मीडिया में सबसे अधिक चल रही है वो है की एक हिन्दू बुज़ुर्ग (गोकुलदास) ने अपने घर के बाहर बैठ कर चावल खा लिया था, जबकि इफ्तारी 40 मिनट बाद होनी थी। इस बात को लेकर स्थानीय पुलिसकर्मी मीर हसन हैद्रानी ने डंडे से गोकुलदास की ज़ोरदार पिटाई कर दी. पुलिस की पिटाई से गोकल दास का हाथ खून से सन गया है। गोकल दास की पिटाई के बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है जहाँ घोटकी जिले में गोकुलदास का घर है वहीँ ये घटना हुई. मीर हसन द्वारा पीटे जाने से गोकुलदास का हाथ खून से सन गया तथा उस फोटो को सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर दिया गया. बस इसके बाद पकिस्तान का नज़ारा ही बदल गया. देखते ही देखते #‎Justice4GokalDas‬ हैशटैग सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. पाकिस्तान की जनता ने पुलिस अधिकारीयों को कोसना शुरू कर दिया जिस कारण पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और उस पुलिस अफसर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

खबर लम्बी हो जाने के कारण बस 2-4 ट्वीट ही लगाये गए है लेकिन साफ़ देख सकते है की किस तरह इस मामले ने टूल पकड़ा खुद बख्तावर ज़रदारी ने इस घटना को लेकर जनता को शांत कराया की आरोपी गिरफ्तार किया जा चूका है.

और पढ़े -   गौरक्षको पर बोले गडकरी, गौरक्षा के नाम पर नही होनी चाहिए हिंसा, नही है हमारे लोग

आज ये खबर मीडिया में चल रही है लेकिन कुछ दुसरे रूप लेकर, पहले पकिस्तान और वहां की जनता को खूब कोसा जा रहा है फिर लास्ट लाइन में लिखा जा रहा है की “सोशल मीडिया पर चर्चा के कारण पुलिसकर्मी गिरफ्तार कर लिया गया”.

शायद ये घटना पाकिस्तान के लिए नयी हो लेकिन हमारे देश के लिए नई नही है यहाँ पुलिस कर्मी रोजेदार को पिशाब पिलाने की धमकी देकर मारते पीटते है .. क्या रोजेदारों को इन्सान दिलाने में हमारा देश भी एक हो सकता है?

और पढ़े -   वध के लिए पशुओ की बिक्री पर बैन से भड़का केरल कहा, आरएसएस की फासीवादी नीतियों को नही होने देंगे लागु

 

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE