nawaz-sharif_650x400_61445612666

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को ‘शहीद’ बताते हुए 19 जुलाई को काला दिवस मनाने की घोषणा की हैं.

कश्मीर मुद्दे पर लाहौर में आयोजित कैबिनेट की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बै  कश्मीर के आंदोलन को आजादी के आंदोलन की संज्ञा दी. पाकिस्तान का दावा है कि कश्मीर में भारतीय सेना कश्मीरियों के संघर्ष को दबाने की कोशिश कर रही है. नवाज ने कहा, ‘पाकिस्तान, कश्मीरियों को उनके आंदोलन के लिए मॉरल, पॉलिटिकल और डिप्लोमैटिक सपोर्ट देता रहेगा.

पाक रक्षामंत्री आसिफ ने कहा, ‘भारत के कब्जे वाले कश्मीर में हिंसा मोदी की ओर से गुजरात में शुरू की गई धर्म आधारित सफाई का विस्तार और उसका दोहराव है’

प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित विभागों को कश्मीर मुद्दा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने का निर्देश दिया हैं. पाकिस्तान ने कश्मीर में जनसंहार कराने का आरोप लगाया है, वह इस मुद्दे को इंटरनेशनल कोर्ट में भी उठाएगा. गौरतलब है कि कश्मीर में अब तक प्रदर्शनकारियों और स्थानीय पुलिसकर्मियों के बीच झड़पों में 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से ही घाटी में तनाव का माहौल बना हुआ है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें