da

भारतीय सेना द्वारा लाइन ऑफ कंट्रोल के पार पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर किये गए हमलें को पाकिस्तान ने पूरी तरह नकार दिया. साथ ही इसके उलट दावा किया हैं. पाकिस्तान ने कहा कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान के हमलें में कई भारतीय सैनिक मारे गए. साथ ही एक भारतीय सैनिक को जिन्दा पकड़ने का दावा भी किया गया हैं.

पाकिस्तान की मिलिटरी की मीडिया विंग आईएसपीआर ने कहा, ‘इंडिया की ओर से कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ है. इसके बजाए भारत की ओर से क्रॉस बॉर्डर फायरिंग की गई, जोकि होता आया है. कायदों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की ओर से इस फायरिंग का कड़ा जवाब दिया गया.

daw

पाकिस्तानी सेना ने कहा है, “गोलीबारी रात के ढाई बजे से शुरू हुई और सुबह के आठ बजे तक जारी रही. नियंत्रण रेखा पर ‘बिना किसी उकसावे के’ भारत की तरफ़ से भिम्बर, हॉट स्प्रिंग, केल और लीपा सेक्टरों में फ़ायरिंग हुई.” पाकिस्तान की सेना ने ये भी कहा कि ये भारत सरकार सीमापार फ़ायरिंग को मीडिया हाइप के ज़रिए सर्जिकल स्ट्राइक्स की तरह पेश कर रही है.

भारतीय सैनिक के पकडे जाने पर पाकिस्तानी अख़बार डॉन न्यूज़ ने खबर दी कि सूत्रों ने बताया कि चंदू बाबूलाल चौहान नाम के एक 22 वर्षीय भारतीय सैनिक को पाकिस्तानी सेना द्वारा हिरासत में लिया गया. इसके अलावा जियो न्यूज पर पत्रकार हामिद मीर ने कहा कि इस हमले में 14 भारतीय सैनिकों की दो सेक्टरों में जवाबी कारवाई में मौत हुई हैं. इसकी पुष्टि रक्षा विश्लेषक मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) एजाज अवान ने की.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें