55c905fa05b92

पाकिस्तान में एक हिंदू छात्रा ने इंटरमीडिएट प्री-मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट (पीएमईटी) में टॉप कर इतिहास रच दिया हैं. पाकिस्तान में पहली बार हुआ है जब किसी हिन्दू समुदाय के प्रतियोगी ने ये परीक्षा पास की है.

करिश्मा कुमारी ने 1,100 में से 999 अंक हासिल किए हैं. इस परीक्षा में 20,855 परीक्षार्थी बैठे थे इनमें से दस हजार 423 ही परीक्षा पास कर पाए. कराची इंटरमीडिएट बोर्ड ने करिश्मा कुमारी को पहला स्थान हासिल करने के लिए 50 हजार रुपये का इनाम दिए जाने का ऐलान किया है.

कराची के डीए डिग्री वुमेन कॉलेज में पढ़ने वाली  करिश्मा ने कहा, ‘मैं मानती हूं कि आपको कड़ी मेहनत ही जिंदगी में आगे ले जा सकती है. मैंने अपने स्कूल या कॉलेज में कभी किसी तरह के भेदभाव का सामना नहीं किया.’ करिश्मा ने आगे कहा कि वह भी भविष्य में स्त्री रोग विशेषज्ञ बनना चाहती हैं.

एग्जामिनेशन कंट्रोलर इमरान चिश्ती ने बताया कि प्री-मेडिकल बैच (द्वितीय वर्ष) की परीक्षा में इस बार करिश्मा कुमारी ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं. इससे पहले सिख छात्रा मनबीर कौर ने मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए थे. मनबीर ने 1100 में से 1023 अंक प्राप्त किए थे.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें