kulbh

कथित जासूसी के आरोप में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान ने दरियादिली दिखाते हुए कुलभूषण जाधव से उनकी पत्नी को मिलने की इजाज़त दे दी है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय इस सबंध में कहा कि पाकिस्तानी सरकार ने कुलभूषण जाधव की पत्नी को मानवता के आधार पर उनसे मिलने की इजाजत देने का फैसला किया है. इस सबंध में इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को मौखिक रूप से जानकारी भी दे दी गई है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फ़ैसल ने बयान में कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने फ़ैसला किया है कि कमांडर कुलभूषण जाधव से उनकी पत्नी की पाकिस्तान में ही मुलाक़ात की व्यवस्था कराई जाएगी. ध्यान रहे भारत ने पाकिस्तान से जाधव की मां अवंतिका को वीज़ा दिए जाने की अपील की थी जो अपने बेटे से मिलना चाहती थीं.

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव नौसेना के रिटायर्ड कमांडर हैं. जिन्हें 3 मार्च 2016 को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने उन्हें अवैध तरीके से पाकिस्तान में घुसने और जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

जासूसी के आरोप में पाक की मिल्ल्ट्री कोर्ट ने जाधव को फांसी की सज़ा दी थी. जिस पर  18 मई को अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत की 10 सदस्यीय पीठ ने रोक लगा दी थी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE