nawaj

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ईद-ऊल-जुहा के मौके पर जारी सन्देश में कहा कि कश्मीरियों के बलिदान को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा. उन्होंने ईद-ऊल-जुहा को कश्मीरियों को समर्पित किया.

मंगलवार सुबह ईद के मौके पर नवाज शरीफ पूरे परिवार के साथ मस्जिद पहुंच नमाज अदा करने के बाद उन्होंने कहा, ‘कश्मीरियों के बलिदानों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उन्हें उनके बलिदान का फल जरुर मिलेगा. हम इस ईद को कश्मीर की जनता के बलिदानों को समर्पित करते हैं. जब तक कश्मीरियों को उनका हक नहीं मिल जाता पाकिस्तान उनके साथ है. कश्मीरियों को हक दिलाने के लिए पाकिस्तान वो सारे कदम उठाएगा, जिसके माध्यम से उन्हें भारत से आजादी हासिल हो’.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों का नरसंहार को रोक सकता है सिर्फ ये शख्स

उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी जनता ने भारत से आजादी पाने के अपने संघर्ष में अपनी तीसरी पीढ़ी का बलिदान दे दिया है. उन्होंने कहा कि वे आत्मनिर्णय के अपने अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं और भारतीय अत्याचारों का सामना कर रहे हैं. ताकत का इस्तेमाल करके उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता.

इसके अलावा पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि ‘कश्मीरी लोग जिस तरह से भारत से आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं उसे कभी भुलाया नहीं जाएगा. वे आत्मनिर्णय के अपने अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं और भारतीय अत्याचारों का सामना कर रहे हैं. ताकत का इस्तेमाल करके उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता.

और पढ़े -   मुहर्रम से पहले कर्बला पर हमले की योजना नाकाम, मारे गए सारे आतंकी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE