इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) की इस्लामी एकता निधि (आईएसएफ) ने घोषणा की है कि 1974 से 2,695 परियोजनाओं को मंजूरी देकर इसे क्रियान्वित कर चूका है।

ओआईसी के महासचिव यूसेफ अल-ओथमनी ने आईएसएफ के राज्य, यूएई और तुर्की के लगातार उदार स्वैच्छिक योगदान की सराहना की, ओआईसी ने कह, स्वास्थ्य, सामाजिक, सांस्कृतिक और शैक्षिक सुविधाओं के क्षेत्रों में प्रत्यक्ष समर्थन प्राप्त करने से फिलिस्तीन को प्राथमिकता दी गई है। फिलीस्तीनी लोगों को आईएसएफ की और से $ 27 मिलियन की मदद की जाती है।

इस $ 2.4 मिलियन के फंड की सहायता से महिलाओं और बच्चों को सहायता दी गई। जिससे  अनाथो, कल्याण, बाल संरक्षण और ग्रामीण महिलाओं की उन्नति को कवर किया गया है। इसने कई देशों में गरीब विधवाओं के लिए माइक्रो-फायनेंसिंग ऑपरेशन में भी योगदान दिया है।

आईएसएफ ने विश्वविद्यालयों को $ 75 मिलियन प्रदान किए हैं, जिनमें संकायों और प्रासंगिक सुविधाओं के निर्माण, और छात्र छात्रवृत्ति के समर्थन शामिल हैं। इस फंड ने विश्व स्तर के विश्वविद्यालयों में इस्लामी अध्ययन केन्द्रों की सहायता भी की है जैसे कि अमेरिका में हार्वर्ड और यूके में ऑक्सफोर्ड।

आईएसएफ ने 59 राज्यों में प्राकृतिक आपदाओं और संकटों से प्रभावित मुस्लिम समुदायों को सहायता में $ 55 मिलियन की सहायता प्रदान की है। इसने $ 33 मिलियन से 506 स्कूलों, 213 मस्जिदों और 109 अस्पतालों को, और इस्लामिक सॉलिडेरिटी स्पोर्ट्स फेडरेशन और मुस्लिम स्काउट्स को 3.2 मिलियन डॉलर दिए हैं।

आईएसएफ ने शैक्षणिक संगोष्ठी और इस्लामी मंचों को वित्तपोषण के लिए 10 मिलियन डॉलर दिए हैं, और मुस्लिम दुनिया में इस्लामी सांस्कृतिक, सामाजिक और मौसमी मनोरंजन केंद्रों में परियोजनाओं और कार्यक्रमों के लिए 36 मिलियन डॉलर दिए हैं।

इसने इस्लामी दावों को दुनिया भर में $ 7 मिलियन दिया है, और इस्लामिक फिल्मों का निर्माण, इस्लामी फिल्मों का निर्माण, इस्लामी पांडुलिपियों का संपादन और प्रकाशन और सहायक अखबारों और पत्रिकाओं को प्रकाशित करने में योगदान दिया है


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE