इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के सेक्रेटरी जनरल यूसेफ अल-ओथैमीन ने भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा है कि वे भूख से पीड़ित सोमालिया को सहायता में वृद्धि करें।

अल-ओथमनी ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सोमालिया में कृषि, पशुधन और मत्स्य पालन में निवेश करने का आग्रह किया, साथ ही उन्होंने ऊर्जा बुनियादी सुविधाओं को आगे बढ़ाने, देश के ऋणों को पीछे छोड़ने और अपनी सुरक्षा सेवाओं के पुनर्गठन में सहायता प्रदान करने की भी बात कही।

और पढ़े -   इराक आया मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थन में कतर का भी किया बचाव

उन्होंने चेतावनी दी थी कि सोमालिया एक भयंकर दुर्घटना के कगार पर है, जहां 17 मिलियन से अधिक लोग भयंकर भूख का सामना कर रहे हैं। जो किवर्षों से जटिल सूखा की स्थिति से उत्पन्न हुई है, जिसके परिणामस्वरूप पूरे अफ्रीका पर प्रभाव पड़ा है।

ओआईसी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “अकेले सोमालिया में, आबादी के करीब आधे से ज्यादा आबादी मानवतावादी सहायता की जरूरी आवश्यकता में हैं।” उन्होंने कहा कि सोमालिया में स्थिरता एक गंभीर मानवीय स्थिति है जिसमें बढ़ते आंतरिक विस्थापन, आर्थिक प्रतिगमन और उग्रवाद बढ़ रहा है।

और पढ़े -   मंसूर हादी यमन युद्ध के लंबा खिचने का मुख्य कारणः अमीराती राजदूत

उन्होंने कहा कि सोमालिया के सामरिक भौगोलिक स्थान के कारण हिंसक मानवतावादी स्थिति अफ्रीका के सभी देशों को गंभीरता से प्रभावित कर सकती है।

करीब 1 लाख तीव्र कुपोषित बच्चों के पास इलाज की जरूरत है, जिनमें 200,000 गंभीर कुपोषित बच्चों शामिल हैं, जो किसी भी अन्य समूह से अधिक संवेदनशील हैं और उन्हें तत्काल जीवन-रक्षक समर्थन की आवश्यकता है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE