Organization of Islamic Cooperation (OIC) के सचिव-जनरल यूसेफ अल-ओथमनी ने शनिवार को रमजान के आगमन के अवसर पर इस्लामिक उम्माह, यानि मुस्लिम समुदाय की को बधाई दी।

सचिव-जनरल ने ओआइसी के सदस्य राष्ट्रों के नेताओ और मुस्लिम दुनिया के लोगों के लिए अल्लाह से मदद की प्रार्थना की. अल-ओथैमीन ने मुसलमानों से मानवीय संकट से जूझ रहे साथी मुसलमानों के साथ-साथ खड़ा होने पर जोर दिया.

और पढ़े -   इराक आया मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थन में कतर का भी किया बचाव

उन्होंने इस्लामिक दुनिया में सदस्य राष्ट्रों और मानवतावादी संगठनों को एक विशेष अपील करते हुए कहा कि, जिन गरीब परिवारों की तत्काल मदद की जरूरत है इस्लामिक दुनिया उनकी मदद के लिए तत्पर रहे.

उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि वे शरणार्थियों और विस्थापित लोगों की सहायता करें, जिन्होंने अपनी भूमि में युद्ध और संघर्ष की भयावहता से भाग लिया है.

और पढ़े -   सेबी ने जारी की फर्जी चिटफंड कंपनियों की सूची, भूलकर भी ना करे इनमे निवेश

अल-ओथैमीन ने भी आशा व्यक्त की कि इस्लामिक दुनिया के नेताओं को इस्लामिक एकता को बढ़ावा देने और शांति स्थापित करने और सुरक्षा प्रस्तोता में रमजान के पवित्र महीने के दौरान सफल होगा.

उन्होंने कहा कि रमजान का महीना उस महान इस्लामी मूल्यों को बेहतर ढंग से प्रदर्शित करने का अवसर है, जिसमें परोपकारिता, उदारता, संयम, सहिष्णुता, सभी मनुष्यों के बीच आपसी सह-अस्तित्व, हिंसा और उग्रवाद को खारिज करना और आतंकवाद का मुकाबला करना शामिल है.

और पढ़े -   कत्तरी हाजियों का पहला जत्था पहुंचा सऊदी अरब

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE