trump-modi-620x400

वाशिंगटन | 2014 लोकसभा चुनाव में प्रसिद्ध हुआ नारा ‘अबकी बार मोदी सरकार’ का असर विदेशो में भी देखने को मिल रहा है. पहले इंग्लैंड में डेविड कैमरून ने भारतीय नागरिको को लुभाने के लिए नारा दिया था ‘इस बार कैमरून सरकार’. अब इसी नारे को अमेरिका में इस्तेमाल किया जा रहा है.

8 नवम्बर को अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए दोनों पार्टिया कोई भी कोर कसर नही छोड़ना चाहती. अमेरिका में बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक रहते है. राष्ट्रपति चुनाव में इनकी वोट अहम् किरदार निभा सकते है. इस बात को देखते हुए रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी , भारतीय वोटर को लुभाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीयो को लुभाने के लिए अजीब रास्ता अपनाया है. डोनाल्ड ट्रम्प ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा अपनाये गए स्लोगन ‘अबकी बार मोदी सरकार’ को इस्तेमाल करते हुए नारा दिया है ‘अबकी बार ट्रम्प सरकार’. इस नारे के बल पर ट्रम्प हिन्दू वोटर को लुभाना चाहते है. ट्रम्प के लिए यह सलोगन ‘रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन’ ने तैयार किया है.

‘रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन’ द्वारा जारी विडियो में ट्रम्प ने अपने भाषण की शुरुआत ‘हैप्पी दिवाली’ की बधाई देते हुए की. इस विज्ञापन में ‘अबकी बार ट्रम्प सरकार’ के बाद लिखा आता है ‘अमेरिका और भारत के महान रिश्तो को समर्पित. इस विज्ञापन को तैयार करने वाली संस्था ने एक हफ्ते पहले डोनाल्ड ट्रम्प से न्यू जर्सी में बैठक की थी. अंदाजा लगाया जा रहा है की इसी बैठक में , इस विज्ञापन पर मोहर लगाई गयी.

डोनाल्ड ट्रम्प हमेशा से हिन्दु वोटर को लुभाने के लिए मोदी और भारत की प्रशंसा करते रहे है. ट्रम्प ने कहा की उन्हें हमेशा से भारत पसंद आता है. मैं मोदी जैसे उर्जावान नेता के साथ काम कर करने के लिए काफी आशान्वित हूँ.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें