फ़िलिस्तीनियों के ख़िलाफ़ इस्राईली अत्याचारों को लेकर दुनिया भर में आवाज उठ रही है. अब नॉर्वे ने भी फिलिस्तीनियों के हक़ में अपनी आवाज बुलंद करते हुए इस्राईल के बहिष्कार का ऐलान किया है.

नॉर्वे की सबसे बड़ी और प्रभावशाली ट्रेड यूनियन ने इस्राईल के बहिष्कार की घोषणा की है. नॉर्वे की एलओ यूनियन के सदस्यों ने शुक्रवार को इस्राईल के आर्थिक, सांस्कृतिक और शैक्षिक बहिष्कार के पक्ष में कुल 197 में से 117 वोट दिए. इस्राईल का वैश्विक स्तर पर आर्थिक बहिष्कार करने वाले आंदोलन बीडीएस ने एलओ के इस क़दम का स्वागत किया है.

और पढ़े -   स्पेन: बार्सिलोना में आतंकी हमला, कार से कुचलकर 13 लोगों की मौत

बीडीएस ने एलओ से कहा है कि वह नॉर्वे की सरकार पर इस्राईल के साथ सैन्य संबंधों की समाप्ति के लिए दबाव बनाए. हालांकि नॉर्वे के विदेश मंत्री ने एलओ के इस क़दम की आलोचना की है और ट्वीट करके कहा है कि वह ट्रेड यूनियन के इस क़दम का कड़ा विरोध करते हैं. हमें सहयोग और वार्ता की ज़रूरत है न कि बहिष्कार की.

और पढ़े -   कत्तरी हाजियों का पहला जत्था पहुंचा सऊदी अरब

इस बीच, ओस्लो में इस्राईली राजदूत ने इस बहिष्कार की अलोचना करते हुए कहा है कि हम इस क़दम की कड़ी निंदा करते हैं. ग़ौरतलब है कि 2005 में 170 फ़िलिस्तीनी संगठनों ने बीडीएस आंदोलन की शुरूआत की थी, जिसके तहत विश्व स्तर पर इस्राईल के बहिष्कार का आहवान किया गया था.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE