अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद उत्तरी कोरिया अमेरिका को मिसाइल परीक्षण के रूप में जल्द ही एक नायाब तोहफा दे सकता है. ये परीक्षण वह अपनी सैन्य वर्षगांठ के दिन कर सकता है. विशेषज्ञों के अनुसार, यह मिसाइल अमेरिका के अलास्का तक पहुंचने में सक्षम है.

दक्षिण कोरिया और अमेरिकी अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि एक अन्य अंतर्महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल आईसीबीएम का परीक्षण 27 जुलाई को कोरियाई युद्ध की समाप्ति की 64वीं वर्षगांठ पर हो सकता है. दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार समिति ने कहा, उत्तर कोरिया के प्योंगान प्रांत में आईसीबीएम परीक्षण ट्यूबों को ले जाते हुए वाहन लगातार देखे गए हैं.

और पढ़े -   चीन-भारत तनाव ईरान पहुंचा, चीनी कंपनी ने सभी भारतीय कर्मचारी को नौकरी से निकाला

सीएनएन ने सोमवार को अमेरिका के एक रक्षा अधिकारी का हवाला देते हुए कहा था कि उत्तर कोरिया एक अन्य मिसाइल परीक्षण की तैयारी करता हुआ दिख रहा है. अधिकारी ने कहा कि गत शुक्रवार को उारी प्योंगान के कुसोंग में परीक्षण के लिए आवश्यक उपकरणों को लेकर आते हुए वाहनों को देखा गया.

इसी बीच उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यदि उत्तरी कोरिया के ख़िलाफ़ तख्तापलट की किसी साज़िश के लक्षण दिखाई दे गए तो हमारी बड़ती हुई परमाणु ताक़त का क़हर अमरीका के हृदय पर बिजली की तरह गिरेगी.

और पढ़े -   क़तर संकट को लेकर सेनेगाल ने मानी गलती, अपने राजदूत को वापस क़तर भेजा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE