उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर से बैलेस्टिक मिज़ाइल का परीक्षण किया है. मिसाइल के परीक्षण के बाद उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग-उन ने कहा कि बैलेस्टिक मिज़ाइल का परीक्षण, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमरीकियों के लिए एक तोहफा है.

किम जोंग-उन ने अमेरिका के लिए अपशब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा, ‘यह मिसाइल बास्टर्ड अमेरिकियों को इंडिपेंडेंस डे पर हमारी ओर से दिया गया तोहफा है.’ उन्होंने कहा, ‘4 जुलाई की वर्षगांठ के मौके पर हमारी ओर से यह तोहफा भेजा जाना अमेरिका के बास्टर्ड्स को बहुत पसंद नहीं आया होगा.’ उन्होंने आगे कहा, ‘अमेरिका की बोरियत खत्म करने के लिए हमें समय-समय पर उनको इस तरह के तोहफे भेजने चाहिए.’

और पढ़े -   चीन-भारत तनाव ईरान पहुंचा, चीनी कंपनी ने सभी भारतीय कर्मचारी को नौकरी से निकाला

इस दौरान उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि उनका देश अपने हथियारों को लेकर कोई समझौता नहीं करेगा. वह परमाणु हथियार खत्म करने के मुद्दे पर किसी से कोई बात नहीं करेगा. इसके अलावा अपनी मिसाइलों के निशाने पर पूरे अमेरिका को लेने के लिए उत्तर कोरिया ने अभी और बैलेस्टिक मिसाइलों के परीक्षण की भी बात कही.

अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टेलरन ने इसे अमरीका और दुनिया के लिए एक नया ख़तरा बताते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाने की मांग की.

और पढ़े -   स्पेन: बार्सिलोना में आतंकी हमला, कार से कुचलकर 13 लोगों की मौत

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE