उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण कर दुनिया को हिला के रख दिया है. कोरिया ने जिस मिसाइल का परीक्षण किया वह इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल है. जिसे जापान के उपर से दागा गया है.

उत्तरी जापान के द्वीप होकाइडो के ऊपर से गुजरी इस मिसाइल के परीक्षण के बाद जापान में अलर्ट घोषित किया गया है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर बाहर जाने के लिए कहा गया है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आपातकालीन बैठक बुलाई है.

और पढ़े -   मुस्लिम पड़ोसियों ने बचाई गर्भवती रोहिंग्या हिन्दू की जान, बांग्लादेश में ली हुई है शरण

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को फायर कि गई मिसाइल उत्तरी जापान में ‘जापान के प्रशांत महासागर की तरफ 07:06 बजे (2206 जीएमटी) के आसपास’ होक्काइडो के ऊपर से गुजरी,  यह होक्काइडो से लगभग 2000 किलोमीटर पूर्व में था.

north-korea

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि मिसाइल लगभग 3,700 किलोमीटर का सफर तय किया और वह 770 किलोमीटर के अधिकतम ऊंचाई तक गई जो  पिछले डिवाइस की तुलना में अधिक ऊंचाई तक पहुंचा. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक ये मिसाइल प्योंगयांग के नजदीक के एयरपोर्ट से फायर की गई थी.

और पढ़े -   रोहिंग्या हिंसा पर दलाई लामा ने सु को लिखा पत्र, दिया, बुद्ध का हवाला देकर हिंसा रोकने की मांग की

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. हालांकि जापान ने अभी तक मिसाइल दागने का आदेश नहीं दिया है. हालांकि उत्तर अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (एनओएआरएडी) का कहना है कि इस बैलिस्टिक मिसाइल ने उनके लिए कोई खतरा नहीं है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE