kim-jong-un-4-1440175081

सियोल दुनिया में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग अपने अजीबो गरीब फरमानों के लिए जाने जाते है. किम जोंग समय समय पर बड़े बड़े दावे भी करते रहते है. लेकिन इस बार किम जोंग ने नही बल्कि एक शेफ ने उनके बारे में कुछ अजीब खुलासे किये है. शेफ ने दावा किया है की किम जोंग एक बार में 10 वाइन की बोतल पी जाते है. इसके अलावा वो उत्तर कोरिया की खूबसूरत महिलाओ के साथ डिनर करना पसंद करते है.

32 वर्षीय किम जोंग को 2012 में उत्तर कोरिया की सता मिली थी. तब से ही किम जोंग को बड़ा सनकी तानाशाह माना जाता रहा है. अभी हाल ही में किम जोंग ने अपने उप प्रधामंत्री को केवल इसलिए तोप दे उडवा दिया था क्योकि वो किम जोंग के एक कार्यक्रम में सो गए थे. किम जोंग खाने के भी बड़े शौक़ीन है. साउथ कोरिया की एक वेबसाइट केबीएस में प्रकाशित खबर के अनुसार वो एक बार डिनर में 10 बोतल वाइन पी चुके है.

केबीएस ने किम जोंग के पुराने शेफ केंजी फुजीमोतो के हवाले से बताया की एक शाम किम जोंग महंगी बॉर्डेक्स वाइन पी रहे थे. तभी उन्होंने मुझे बुलाकर कहा की वो एक शाम 10 बोतल वाइन पी चुके है. फुजीमोतो के अनुसार किम जोंग खाने पीने के इतने शौक़ीन है की उनका वजन 290 पौंड तक जा चूका है लेकिन वो अब भी अपने खाने पीने में कमी नही कर रहे है.

किम जोंग ने स्विट्ज़रलैंड में पढाई की है. इस वजह से वो यूरोपियन खाने के काफी शौक़ीन है. सत्ता में आने के बाद किम जोंग ने अपने कुछ अधिकारियो को एक स्कूल में फ़्रांसिसी खाना बनाना सिखने के लिए भेजा था. अपने इसी शौक की वजह से किम जोंग एक बार बहुत गंभीर बिमारी से पीड़ित हो चुके है. लेकिन तब सरकारी मीडिया ने उनकी अनुपस्तिथित को केवल ‘थोड़ी असुविधा ‘ बताकर टाल दिया था.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें