obama-modi-in-us_650x400_51459476100

उडी हमलें के बाद प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाई गई मांग को अमेरिका ने झटका दे दिया हैं. अमेरिका ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान को ‘आतंकी देश’ घोषित करने की मांग का समर्थन नहीं करता हैं.

शुक्रवार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी से पूछा गया कि क्या सरकार कांग्रेस में एक विधेयक और एक ऑनलाइन याचिका का समर्थन करेगी, जो कहती है कि अमेरिका को पाकिस्तान को ‘आतंकी देश’ घोषित करना चाहिए तो उन्होंने कहा, ‘मैंने खासतौर पर ऐसे किसी विधेयक के बारे में कुछ नहीं देखा है और निश्चित तौर पर हम (समर्थन) नहीं करते.

और पढ़े -   क़तर ने सऊदी अरब के सामने झुकने से किया इंकार, कहा - नहीं बनेंगे गुलाम, करेंगे डटकर मुकाबला

कश्मीर को लेकर किर्बी ने कहा,  ‘कश्मीर के मुद्दे पर, हमारा रुख नहीं बदला है. हम चाहते हैं कि कश्मीर के मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच काम हो. निश्चित तौर पर हम चाहते हैं कि मौजूदा तनाव कम हो और वार्ता हो. दोनों देशों के बीच के इन मुद्दों को सुलझाने के लिए अर्थपूर्ण द्विपक्षीय वार्ताएं हों.

उन्होंने आगे कहा, ‘उन दोनों (देशों) के बीच अब भी मतभेद हैं. जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि हम चाहते हैं कि वे इन मतभेदों पर काम करें. हमारे भी कई देशों के साथ मतभेद हैं और हम उन्हें सुलझाने की दिशा में काम करना जारी रखते हैं.’

और पढ़े -   कठिन परिस्थितियों में भी नहीं छोड़ा फिलिस्तीन का साथ, मुसलमानों में फैलाए जा रहे मतभेद: सीरिया

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE