indo

5 महीने पहले हुई बलात्कार की घटना के बाद इंडोनेशिया सरकार ने बलात्कारियों के खिलाफ सबसे सख्त कानून बनाते हुए बलात्कारियों के लिए नपुंसक बनाने से लेकर मौत की सजा तक की सजा का ऐलान किया हैं. बलात्कार के दोषियों में महिला हार्मोन्स डालकर उन्हें नपुंसक बनाने के साथ कम से कम दस साल जेल की सजा भी होगी.

दरअसल इंडोनेशिया में 14 साल की लड़की से 12 लोगों ने बलात्कार किया था. और उसके बाद हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद लोगों में काफी गुस्सा था और वे बलात्कारियों के खिलाफ कड़ा कानून बनाये जाने की मांग कर रहे थे. राष्ट्रपति जोको विडोडो ने संसद में कानून के नए कानून का मसौदा पेश किया. दो पार्टियों के विरोध के बावजूद ये कानून पास हो गया.

और पढ़े -   UAE: शेख खलीफा ने रमजान में 977 कैदियों को रिहा करने का दिया आदेश

नए कानून के मुताबिक बच्चों का सेक्शुअल हैरेसमैंट करने वालों को महिलाओं वाले हॉर्मोन्स डालकर नपुंसक बना दिया जाएगा. सभी बलात्कारियों के एक इलेक्ट्रॉनिक चिप भी लगाई जाएगी. जिसके जरिये सजा पूरी होने के बाद भी उन पर नजर रखी जायेगी. गंभीर मामलों में मौत की सजा भी होगी.

इंडोनेशिया सरकार में मंत्री डॉ. योहाना सुजाना येमबिसे के अनुसार, अब हमारे यहां सख्त सजा है. इससे अपराधी ऐसा घिनौना अपराध करने से डरेंगे. भले आपको इन विचारों से नफरत हो, लेकिन हर कोई इनका समर्थन कर रहा है.

और पढ़े -   अरब जगत में शुरू हुआ आज रमजान, मुस्लिम लीडरों ने कहा 'रमजान मुबारक'

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE