haseena

POK में आतंकियों पर की गई भारत की कारवाई का बांग्लादेश ने समर्थन करते हुए गुरुवार को कहा कि भारत को अपनी संप्रभुता और सीमा पर हुए किसी भी हमले का जवाब देने का “कानूनी और वैश्विक रूप से स्वीकार्य अधिकार” है. साथ ही बांग्लादेश ने सभी पक्षों से संयम बरतने की अपील की.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के सलाहकार इकबाल चौधरी ने कहा, ”भारत को अपनी सम्प्रभुता और अपनी धरती पर हुए किसी भी हमले का जवाब देने का पूरा कानूनी और वैश्विक रूप से स्वीकार्य अधिकार है.” बांग्लादेश हमेशा मानता है कि किसी भी देश को तीसरे राष्ट्र की संप्रभुता का सम्मान करना चाहिए.

इकबाल चौधरी ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सत्ता में आने के बाद जोर देकर कहा था कि किसी भी आतंकवादी समूह को पनाह लेने, योजना बनाने, या भारतीय सीमा में हमले या आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बांग्लादेश की धरती का प्रयोग नहीं करने दिया जाएगा. इसे लेकर हम इतने प्रतिबद्ध हैं कि ऐसी किसी भी गतिविधि को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है.

कश्मीर को लेकर उन्होंने कहा, यह (कश्मीर) लंबा और लगातार चलने वाला विवाद है और दूसरे पक्ष की ओर से भी उल्लंघन हुए हैं. बांग्लादेश को हमेशा लगता है कि इस तरह के मामलों में, सभी पक्षों की ओर से धैर्य रखा जाना चाहिए.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें