AFP-Getty_TOPSHOT-FRANCE-ENVIRONMENT-WEATHER-FLOOD-5-760x507

यूरोपियन देशो में आई बाढ़ से 14 लोगो की मौत हो चुकी हैं जिस्मे से फ्रांस में अब तक 2 लोग की मौत और जर्मनी में 10 लोगो के मरने की खबर हैं. वही दो अन्य लोगों की पूर्वी रोमेनिया में मारे जाने की खबर सामने आई हैं. करने के लिए सूचित किया गया.

जिसके चलते फ्रांस की हुकूमत ने बाढ़ इमरजेंसी घोषित कर दी हैं. फ्रांस की सरकार ने इसे प्रकिर्तिक आपदा बताया हैं. 35 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला जब सीन नदी अपने प्रकिर्तिक निशान से ऊपर आ गयी थी.

और पढ़े -   मंसूर हादी यमन युद्ध के लंबा खिचने का मुख्य कारणः अमीराती राजदूत

जिसके कारण यूरोपियन देशो को इस आपदा का सामना करना पर हैं. इस हादसे के बाद फ्रांस के राष्ट्रपाति फ्रेन्सेसो होल्लाण्डो ने घोषणा की है की जो लोग भी बाद से प्रभावित हुए उनको सरकार मुआवज़ा देगी. उन्होंने कहा की 35 साल में ऐसा पहली बार देखने को मिला हैं जब फ्रांस में बाढ़ ने इतना अधिक प्रभावित किया हो.

और पढ़े -   सऊदी प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने कहा - यमन युद्ध से अब निकलना चाहते है बाहर

होल्लाण्डो ने कहा की जब इस तरह का गम्भीर जलवायु परिवर्त्तन सिर्फ हमको ही नहीं बल्कि पुरे विश्व को sachet करता हैं. और हमको इसके लिए तैयार रहना पड़ेंगे और इसके बचाव के लिए कार्य भी करने पड़ेंगे. होम मिनिस्ट्री ने बताया के इस घटना के बाद तकरीबन 20K लोग अपने-अपने घर से चले गए हैं. और 20K लोगो के घरों में बिजली पावर अभी तक नहीं मिल पाई हैं.

और पढ़े -   डोकलाम विवाद से उपजे तनाव के लिए चीन ने ठहराया पीएम मोदी को जिम्मेदार: चीन

इसके साथ-साथ सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए फ्रांस की राजधानी के कई मुसेुमस को बंद करा दिया गया हैं. इसी बीच फ्रांस बीमा एसोसिएशन ने बताया है की बाढ़ से अब तक $500m का नुक्सान हो चूका हैं.

Web-Title: Natural disaster in Europe 14 people lost lives and loss of $500m

Key-Words: Natural Disaster, France, Europe, 14 people


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE