नई दिल्ली : जाने माने हॉलिवुड एक्टर सैमुअल एल जैक्शन ने पेरिस और कैलिफोर्निया में हुए आईएस आतंकी हमलों के बाद अमेरिका में तेजी से फैलते ‘इस्लाम-विरोधी माहौल’ को देखते हुए अपनी राय रखी है। जैक्शन ने कहा, कि वे मुस्लिमों से सहानुभूति रखते हैं क्योंकि वे (मुस्लिम) ‘नए अश्वेत लोग’ हैं।

पाकिस्तानी अखबार ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘हॉलिवुड रिपोर्टर’ को दिए एक इंटरव्यू में जैक्शन ने कहा, कि वह मुस्लिमों के साथ सहानुभूति रखते हैं क्योंकि वे ‘नए अश्वेत’ लोग हैं और वही भेदभाव झेल रहे हैं, जिसका कभी ‘श्वेत’ बहुसंख्यक देश में ‘अश्वेत’ लोग सामना किया करते थे।

और पढ़े -   रोहिंग्या नरसंहार के चलते ब्रिटेन ने म्यांमार सेना को दी जाने वाली मदद पर लगाई रोक

पल्प फिक्शन स्टार ने कहा, हमलों के बाद लोगों के पास मुस्लिमों से डरने की ‘जायज वजह’ है। जिसकी वजह से साधारण निर्दोष नागरिकों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा, कि ”वह उम्मीद नहीं कर रहे थे कि कैलिफोर्निया गोलीबारी को मुस्लिमों से जोड़कर देखा जाएगा, क्योंकि पेरिस हमलों के बाद यह डर को फिर से साबित कर देगा।”

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों की मदद के लिए आगे आया सऊदी, शाह सलमान ने दी 15 मिलियन डॉलर की मदद

अमेरिका में होने जा रहे चुनाव और डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिमों और रिफ्यूजियों पर विवादित बयान पर उन्होंने कहा, “इसमें मैं बिल्कुल कुछ भी नहीं कर सकता। कई और लोग भी हैं जो अपने बयानों को लेकर इतने खुले नहीं हैं।.. आप जानतें हैं।” रिपोर्ट के मुताबिक, सैमुअल एक वफादार डैमोक्रैट रहे हैं। उनकी हालिया फिल्म द हेटफुल एट 1 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। साभार: news24online

और पढ़े -   अमेरिकी राष्ट्रपति ने सयुंक्त राष्ट्र से रोहिंग्या के लिए 'मजबूत और तेज' कार्रवाई का आग्रह किया

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE